Abhinay Maths's banner
Abhinay Maths's profile picture

Abhinay Maths

@abhinaymaths483,136 subscribers

Unfiltered Perspective, Beyond Narratives मेरी लड़ाई ख़राब Education & Exam system and cruel Health System के खिलाफ है || ◆mail- [email protected]

Shorts

ये सब मत कहा कीजिए... क्या जवाबदेही माँगना ग़लत है? Sushant Sinha

ये सब मत कहा कीजिए... क्या जवाबदेही माँगना ग़लत है? Sushant Sinha

247,998 görüntüleme

भर्ती परीक्षाओं को आखिर इतना मजाक क्यों बना दिया गया है कहीं paper leak, कहीं server issue, कहीं center mismanagement और अब #ssc_gd 500 छात्रों को बुलाकर सिर्फ 250 की व्यवस्था। आखिर ये कैसी परीक्षा प्रणाली बनाई जा रही है? दूसरे जिलों से छात्र महीनों की तैयारी, खर्च और pressure लेकर exam देने पहुंचते हैं, और वहां जाकर पता चलता है कि system खुद तैयार नहीं है। सबसे दुखद बात ये है कि हर बार गलती व्यवस्था की होती है, लेकिन नुकसान सिर्फ छात्रों को उठाना पड़ता है। फिर जब युवा गुस्सा दिखाते हैं, तो लोग उनकी प्रतिक्रिया देखते हैं लेकिन उस मजबूरी और टूटते भरोसे को नहीं, जो उन्हें वहां तक ले जाता है।

भर्ती परीक्षाओं को आखिर इतना मजाक क्यों बना दिया गया है कहीं paper leak, कहीं server issue, कहीं center mismanagement और अब #ssc_gd 500 छात्रों को बुलाकर सिर्फ 250 की व्यवस्था। आखिर ये कैसी परीक्षा प्रणाली बनाई जा रही है? दूसरे जिलों से छात्र महीनों की तैयारी, खर्च और pressure लेकर exam देने पहुंचते हैं, और वहां जाकर पता चलता है कि system खुद तैयार नहीं है। सबसे दुखद बात ये है कि हर बार गलती व्यवस्था की होती है, लेकिन नुकसान सिर्फ छात्रों को उठाना पड़ता है। फिर जब युवा गुस्सा दिखाते हैं, तो लोग उनकी प्रतिक्रिया देखते हैं लेकिन उस मजबूरी और टूटते भरोसे को नहीं, जो उन्हें वहां तक ले जाता है।

352,217 görüntüleme

Happy 80th Independence Day!🇮🇳 स्वतंत्रता का एहसास कराता ये लहराता तिरंगा सिर्फ़ रंगों का मेल नहीं, इसमें भारत की आत्मा, शौर्य और स्वाभिमान है। आज आज़ादी के इस गौरवान्वित दिन पर एक वादा स्वयं से कीजिए जिस भारत के लिए देश के वीर शहीद स्वतंत्रता सेनानी लड़े थे, उसे और बेहतर बनाकर ही दम लेंगे। जय हिंद! 🇮🇳 वंदे मातरम्! 🙏🏻

Happy 80th Independence Day!🇮🇳 स्वतंत्रता का एहसास कराता ये लहराता तिरंगा सिर्फ़ रंगों का मेल नहीं, इसमें भारत की आत्मा, शौर्य और स्वाभिमान है। आज आज़ादी के इस गौरवान्वित दिन पर एक वादा स्वयं से कीजिए जिस भारत के लिए देश के वीर शहीद स्वतंत्रता सेनानी लड़े थे, उसे और बेहतर बनाकर ही दम लेंगे। जय हिंद! 🇮🇳 वंदे मातरम्! 🙏🏻

55,135 görüntüleme

2 महीने में 18 गर्भवती महिलाओं की अस्पतालों में मौत हो जाती है, 50 से ज़्यादा महिलाओं की तबीयत खराब हो जाती है, और जब राजस्थान के इस स्वास्थ्य मंत्री से सवाल पूछे जाते हैं, तो इन साहब का जवाब आता है Let's meet after the break. साहब राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री है ! और एक संवेदनहीन व्यक्ति भी, जिसे अपने पद की गरिमा और उसकी जिम्मेदारी का मजाक बनाकर रखा है।

2 महीने में 18 गर्भवती महिलाओं की अस्पतालों में मौत हो जाती है, 50 से ज़्यादा महिलाओं की तबीयत खराब हो जाती है, और जब राजस्थान के इस स्वास्थ्य मंत्री से सवाल पूछे जाते हैं, तो इन साहब का जवाब आता है Let's meet after the break. साहब राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री है ! और एक संवेदनहीन व्यक्ति भी, जिसे अपने पद की गरिमा और उसकी जिम्मेदारी का मजाक बनाकर रखा है।

62,376 görüntüleme

जब इतने सारे लोग इकट्ठे हो रहे है और ये आवाज उठा रहे है कि #uplekhppal में गड़बड़िया है तो क्या सरकार को संज्ञान लेकर इस पर कोई जाँच नहीं करनी चाहिए कोई कार्यवाही नहीं करनी चाहिए ?

जब इतने सारे लोग इकट्ठे हो रहे है और ये आवाज उठा रहे है कि #uplekhppal में गड़बड़िया है तो क्या सरकार को संज्ञान लेकर इस पर कोई जाँच नहीं करनी चाहिए कोई कार्यवाही नहीं करनी चाहिए ?

81,105 görüntüleme

काहे का Double engine जो बेचारी जनता की छोटी गाड़ियो के Engine पे Experiment कर रहा ।।

काहे का Double engine जो बेचारी जनता की छोटी गाड़ियो के Engine पे Experiment कर रहा ।।

50,399 görüntüleme

मगर वक़्त देश की राजनीति बदलने का है अगर देश बदलना है तो अब zero tolerance on any type of भ्रष्टाचार । upcoming दौर आंदोलनों का होगा । सरकारो से जवाबदेही हक़ से माँगने के होगा ।

मगर वक़्त देश की राजनीति बदलने का है अगर देश बदलना है तो अब zero tolerance on any type of भ्रष्टाचार । upcoming दौर आंदोलनों का होगा । सरकारो से जवाबदेही हक़ से माँगने के होगा ।

21,891 görüntüleme

प्रकृति का विकराल रूप जब सामने आता है, तो अपने रास्ते में आने वाली हर चीज़ को तिनके की तरह उखाड़ फेंकता है।..... #Chamoli के Niti Valley में Cloudburst के बाद आई Flash Flood की ये तस्वीरें प्रकृति की उस ताकत का भयावह एहसास कराती हैं।

प्रकृति का विकराल रूप जब सामने आता है, तो अपने रास्ते में आने वाली हर चीज़ को तिनके की तरह उखाड़ फेंकता है।..... #Chamoli के Niti Valley में Cloudburst के बाद आई Flash Flood की ये तस्वीरें प्रकृति की उस ताकत का भयावह एहसास कराती हैं।

19,600 görüntüleme

भाई चीन घूमने गया और शहर में कहीं भी चीन के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति या दूसरे नेताओं के पोस्टर नहीं दिखे... वक्त है, हमारे नेता लोग भी दिखावे की राजनीति छोड़कर, काम और विकास की राजनीति पर वापस आ जाएं तो देश की कई पीढ़ी ऐसे ही याद रखेंगी विज्ञापन पर बिना 5987 करोड़ खर्च किए!

भाई चीन घूमने गया और शहर में कहीं भी चीन के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति या दूसरे नेताओं के पोस्टर नहीं दिखे... वक्त है, हमारे नेता लोग भी दिखावे की राजनीति छोड़कर, काम और विकास की राजनीति पर वापस आ जाएं तो देश की कई पीढ़ी ऐसे ही याद रखेंगी विज्ञापन पर बिना 5987 करोड़ खर्च किए!

62,016 görüntüleme

There is no evidence of paper leak in last 7 years in any exams -Dharmendra Pradhan मुझे शर्म आती है इन्हें शिक्षा मंत्री कहते हुए ! लाखो करोड़ो विद्यार्थियों के साथ ऐसी मजाक और असंवेदनशील बात कहने से पहले 1000 बार उन बच्चों के बारे में सोचना चाहिए जो सालो से paper leak और धांधली का दंश झेल रहे है ! पद की गरिमा और प्रतिष्ठा कहा गयी ? #neet #students #paperleak #sansad

There is no evidence of paper leak in last 7 years in any exams -Dharmendra Pradhan मुझे शर्म आती है इन्हें शिक्षा मंत्री कहते हुए ! लाखो करोड़ो विद्यार्थियों के साथ ऐसी मजाक और असंवेदनशील बात कहने से पहले 1000 बार उन बच्चों के बारे में सोचना चाहिए जो सालो से paper leak और धांधली का दंश झेल रहे है ! पद की गरिमा और प्रतिष्ठा कहा गयी ? #neet #students #paperleak #sansad

178,814 görüntüleme

कहाँ तो शहर बसाने की बातें होती थीं यहाँ तो लोग अपने ही शहर में बेघर हो गए....

कहाँ तो शहर बसाने की बातें होती थीं यहाँ तो लोग अपने ही शहर में बेघर हो गए....

36,727 görüntüleme

जो युवा STET की माँग कर रहे थे, वही बिहार का भविष्य हैं। उन पर लाठीचार्ज का आदेश देने से पहले सत्ता में बैठे लोगों को 10 बार सोचना चाहिए था यही छात्र कल शिक्षक बनकर बिहार को उज्जवल भविष्य की ओर ले जाएंगे लेकिन आपने जवाब में लाठी दी, अपमान दिया क्या यही है सुशासन ? Nitish Kumar Prashant Kishor #STETBEFORTRE4

जो युवा STET की माँग कर रहे थे, वही बिहार का भविष्य हैं। उन पर लाठीचार्ज का आदेश देने से पहले सत्ता में बैठे लोगों को 10 बार सोचना चाहिए था यही छात्र कल शिक्षक बनकर बिहार को उज्जवल भविष्य की ओर ले जाएंगे लेकिन आपने जवाब में लाठी दी, अपमान दिया क्या यही है सुशासन ? Nitish Kumar Prashant Kishor #STETBEFORTRE4

82,235 görüntüleme

Galgotias यूनिवर्सिटी ने फ्रॉड किया। ठीक है। हर आदमी गुस्सा हुआ, जायज भी है। लेकिन अब रुकिए। बड़ा मुद्दा क्या है? दो मिनट के लिए मान लीजिए, गलगोटिया यूनिवर्सिटी भारत में है ही नहीं। तो हम कहां हैं? चीन जिस तरह का रोबोट बना रहा है, जो AI platforms बना रहा है? क्या हम उसके आधे रास्ते में भी अब तक पहुंचे हैं? ये सिर्फ गलगोटिया या एक-दो प्राइवेट यूनिवर्सिटी का मुद्दा है क्या? देश की IIT, NIT वगैरह में क्या हो रहा है? और गलगोटिया यूनिवर्सिटी वो रोबोट लेकर वहां तक पहुंची कैसी? कोई नियम-कायदा फॉलो हुआ था, कोई अप्लीकेशन देना था क्या? ..कि हम ये show करना चाहते हैं, इसलिए हमें परमिशन दो? किस IAS ने allow किया ? देश में 600 प्राइवेट यूनिवर्सिटी है, क्या कोई भी AI Summit में कुछ भी लाकर दिखा सकता था? जिस stall की बिजली काट दी गई, उसे allot किसने किया था? किस आधार पर किया था ? और भारत सरकार, यूनिवर्सिटीज में AI को लेकर क्या खास माहौल क्रिएट कर रही है? सरकारी यूनिवर्सिटी में क्या हो रहा है? इसके लिए सरकार ने कोई बड़ा फंड अलॉट किया है, कोई व्यवस्था दी है? हम बड़ी जिम्मेदारी से कब तक भागेंगे। किसी एक को पकड़ लिया। पूरा देश गुस्सा कर लिया। लेकिन क्या हम व्यवस्था बदलने के लिए पूरी जिम्मेदारी निभा रहे हैं? जिन बड़े लोगों से, बड़े सवाल पूछे जाने चाहिए, क्या हम पूछ रहे हैं ?

Galgotias यूनिवर्सिटी ने फ्रॉड किया। ठीक है। हर आदमी गुस्सा हुआ, जायज भी है। लेकिन अब रुकिए। बड़ा मुद्दा क्या है? दो मिनट के लिए मान लीजिए, गलगोटिया यूनिवर्सिटी भारत में है ही नहीं। तो हम कहां हैं? चीन जिस तरह का रोबोट बना रहा है, जो AI platforms बना रहा है? क्या हम उसके आधे रास्ते में भी अब तक पहुंचे हैं? ये सिर्फ गलगोटिया या एक-दो प्राइवेट यूनिवर्सिटी का मुद्दा है क्या? देश की IIT, NIT वगैरह में क्या हो रहा है? और गलगोटिया यूनिवर्सिटी वो रोबोट लेकर वहां तक पहुंची कैसी? कोई नियम-कायदा फॉलो हुआ था, कोई अप्लीकेशन देना था क्या? ..कि हम ये show करना चाहते हैं, इसलिए हमें परमिशन दो? किस IAS ने allow किया ? देश में 600 प्राइवेट यूनिवर्सिटी है, क्या कोई भी AI Summit में कुछ भी लाकर दिखा सकता था? जिस stall की बिजली काट दी गई, उसे allot किसने किया था? किस आधार पर किया था ? और भारत सरकार, यूनिवर्सिटीज में AI को लेकर क्या खास माहौल क्रिएट कर रही है? सरकारी यूनिवर्सिटी में क्या हो रहा है? इसके लिए सरकार ने कोई बड़ा फंड अलॉट किया है, कोई व्यवस्था दी है? हम बड़ी जिम्मेदारी से कब तक भागेंगे। किसी एक को पकड़ लिया। पूरा देश गुस्सा कर लिया। लेकिन क्या हम व्यवस्था बदलने के लिए पूरी जिम्मेदारी निभा रहे हैं? जिन बड़े लोगों से, बड़े सवाल पूछे जाने चाहिए, क्या हम पूछ रहे हैं ?

45,571 görüntüleme

लगे हाथ PM Cares fund का भी बता ही देते महाराज..... मोदी साहब कह रहे 78,000 करोड़ रुपये सरकार के पास पड़े हैं लोग क्लेम नहीं कर रहे हैं... सरकार पैसों पर भाषण दे रही है, इन पैसों से 4 अच्छे हॉस्पिटल बना दो , 4 अच्छी यूनिवर्सिटी बना दो, अगर इन पैसों को लेने वाले आ जाएं तो बैकअप के लिए सरकार के पास पीएम-केयर्स फंड तो रहेगी ही !

लगे हाथ PM Cares fund का भी बता ही देते महाराज..... मोदी साहब कह रहे 78,000 करोड़ रुपये सरकार के पास पड़े हैं लोग क्लेम नहीं कर रहे हैं... सरकार पैसों पर भाषण दे रही है, इन पैसों से 4 अच्छे हॉस्पिटल बना दो , 4 अच्छी यूनिवर्सिटी बना दो, अगर इन पैसों को लेने वाले आ जाएं तो बैकअप के लिए सरकार के पास पीएम-केयर्स फंड तो रहेगी ही !

36,306 görüntüleme

क्या कल के इस प्रदर्शन से देश का भला होने वाला है? मेरा मानना है, आप देश में विरोध-प्रदर्शन 365 दिन में कभी भी कर सकते हो और इसके लिए 365 सही जगह है प्रदर्शन वहां करो स्टूडेंट बेरोजगारी के खिलाफ आवाज उठाते हैं तो उन्हें सपोर्ट करो महंगाई के खिलाफ धरना करो एग्जाम लीक्स के खिलाफ प्रदर्शन हो तो उनके साथ आओ लेकिन सिर्फ लाइमलाइट में आने के लिए प्रदर्शन करने से देश को हम आगे नहीं ले जा सकते... AI समिट एक प्रयास है कि हम देश को आगे कैसे ले जा सकते हैं वहां इस प्रदर्शन का मतलब नहीं बनता... राहुल गांधी कई बार अच्छा करते हैं, उनकी तारीफ होती है, लेकिन कुछ समय बाद चीजें Over हो जाती हैं... एक mature विपक्षी नेता के नाते उन्हें emotional intelligence सीखने की जरूरत है विपक्ष का प्रदर्शन ऐसा होना चाहिए जिससे वे सभी लोग एक साथ आ सकें जो देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं, जो देश में असल में सुधार चाहते हैं ना कि प्रदर्शन भी सोसाइटी को बांटने का काम करने लगे...

क्या कल के इस प्रदर्शन से देश का भला होने वाला है? मेरा मानना है, आप देश में विरोध-प्रदर्शन 365 दिन में कभी भी कर सकते हो और इसके लिए 365 सही जगह है प्रदर्शन वहां करो स्टूडेंट बेरोजगारी के खिलाफ आवाज उठाते हैं तो उन्हें सपोर्ट करो महंगाई के खिलाफ धरना करो एग्जाम लीक्स के खिलाफ प्रदर्शन हो तो उनके साथ आओ लेकिन सिर्फ लाइमलाइट में आने के लिए प्रदर्शन करने से देश को हम आगे नहीं ले जा सकते... AI समिट एक प्रयास है कि हम देश को आगे कैसे ले जा सकते हैं वहां इस प्रदर्शन का मतलब नहीं बनता... राहुल गांधी कई बार अच्छा करते हैं, उनकी तारीफ होती है, लेकिन कुछ समय बाद चीजें Over हो जाती हैं... एक mature विपक्षी नेता के नाते उन्हें emotional intelligence सीखने की जरूरत है विपक्ष का प्रदर्शन ऐसा होना चाहिए जिससे वे सभी लोग एक साथ आ सकें जो देश को आगे बढ़ाना चाहते हैं, जो देश में असल में सुधार चाहते हैं ना कि प्रदर्शन भी सोसाइटी को बांटने का काम करने लगे...

35,682 görüntüleme

भारत का AI summit, AI के अलावा, बाकी सारी वजहों से चर्चा में है। ChatGPT बनाने वाली OpenAI के CEO Sam Altman बोल रहे हैं- उन्हें पता ही नहीं था क्या हो रहा है, जब मोदी जी ने उनका हाथ पकड़कर ऊपर कर दिया.... भाई, ये मोदी जी का पार्टी का ईवेंट था क्या? और याद कीजिए, नीतीश कुमार, हाल में क्यों चर्चा में रहे हैं? मंच पर गेस्ट के साथ, उनके कैसे-कैसे वीडियो सामने आए हैं... महिला डॉक्टर वाला एपिसोड हटा दीजिए तब भी... क्या दोनों वीडियो में आपको कुछ समानता नजर आती है? और ये छोटा-मोटा ईवेंट नहीं था ... इंटरनेशनल ईवेंट था... इसके जरिए हमें भारत में विकास के रास्ते खोलने थे... और उसके सबसे खास गेस्ट को हम uncomfortable कर रहे हैं, क्यों भाई, क्यों ? हम फोटोशूट से आगे क्यों नहीं बढ़ रहे हैं... ये खबर क्यों नहीं आ रही है कि भारत सरकार ने दुनिया की 5 बड़ी AI कंपनियों से कोई बड़ी डील की है... भारत के हर स्कूल में अब AI का क्लासरूम होगा... ऐसी बातें क्यों नहीं होती? फोटोशूट, अपने अंदाज में फोटोशूट ही हमारे लिए सबसे ऊपर क्यों है?

भारत का AI summit, AI के अलावा, बाकी सारी वजहों से चर्चा में है। ChatGPT बनाने वाली OpenAI के CEO Sam Altman बोल रहे हैं- उन्हें पता ही नहीं था क्या हो रहा है, जब मोदी जी ने उनका हाथ पकड़कर ऊपर कर दिया.... भाई, ये मोदी जी का पार्टी का ईवेंट था क्या? और याद कीजिए, नीतीश कुमार, हाल में क्यों चर्चा में रहे हैं? मंच पर गेस्ट के साथ, उनके कैसे-कैसे वीडियो सामने आए हैं... महिला डॉक्टर वाला एपिसोड हटा दीजिए तब भी... क्या दोनों वीडियो में आपको कुछ समानता नजर आती है? और ये छोटा-मोटा ईवेंट नहीं था ... इंटरनेशनल ईवेंट था... इसके जरिए हमें भारत में विकास के रास्ते खोलने थे... और उसके सबसे खास गेस्ट को हम uncomfortable कर रहे हैं, क्यों भाई, क्यों ? हम फोटोशूट से आगे क्यों नहीं बढ़ रहे हैं... ये खबर क्यों नहीं आ रही है कि भारत सरकार ने दुनिया की 5 बड़ी AI कंपनियों से कोई बड़ी डील की है... भारत के हर स्कूल में अब AI का क्लासरूम होगा... ऐसी बातें क्यों नहीं होती? फोटोशूट, अपने अंदाज में फोटोशूट ही हमारे लिए सबसे ऊपर क्यों है?

33,503 görüntüleme

आपके एक वोट से बहुत फर्क पड़ेगा #vote #मतदान #LokSabhaElections2024

आपके एक वोट से बहुत फर्क पड़ेगा #vote #मतदान #LokSabhaElections2024

103,071 görüntüleme

ये ssc के परीक्षा केंद्र है ये उन लोगो के मुंह पर तमाचा है जो कहते है सरकार नौकरी दे तो रही है ! ये दे रही है नौकरी ये है व्यवस्थाए ! और ये कोई इक्का दुक्का बात नहीं है , हमारे देश में चाहे कोई भी परीक्षा हो उसकी यही हालत नकार सिस्टम ने बना कर रखी है ! न किसी मास्टरस्ट्रोक में बात होगी ना किसी Black and white show में बात होगी भी क्यो देश में इन युवाओ की अहमियत सिर्फ एक बेरोजगार के अलावा कुछ बची भी नहीं है ये युवाओ का देश है और युवाओ के भविष्य के साथ लगातार खिलवाड़ होता आया है और हो रहा है ! लेकिन अब सुधार होकर रहेगा system हो जिम्मेदार हो सबको जवाब देना ही होगा !

ये ssc के परीक्षा केंद्र है ये उन लोगो के मुंह पर तमाचा है जो कहते है सरकार नौकरी दे तो रही है ! ये दे रही है नौकरी ये है व्यवस्थाए ! और ये कोई इक्का दुक्का बात नहीं है , हमारे देश में चाहे कोई भी परीक्षा हो उसकी यही हालत नकार सिस्टम ने बना कर रखी है ! न किसी मास्टरस्ट्रोक में बात होगी ना किसी Black and white show में बात होगी भी क्यो देश में इन युवाओ की अहमियत सिर्फ एक बेरोजगार के अलावा कुछ बची भी नहीं है ये युवाओ का देश है और युवाओ के भविष्य के साथ लगातार खिलवाड़ होता आया है और हो रहा है ! लेकिन अब सुधार होकर रहेगा system हो जिम्मेदार हो सबको जवाब देना ही होगा !

54,577 görüntüleme

साल - 2026 | जगह- West Champaran, Bihar विकास कहां तक पहुंचा- जहां security guard ऑपरेशन थिएटर में मरीज को Stitching करने लगा हो शुक्रिया सरकार जी । शुक्रिया अभी अभी रिटायर हुए मुख्यमंत्री जी। शुक्रिया नए मुख्यमंत्री जी । शुक्रिया प्रधानमंत्री जी । कृपया गार्ड साहब को एक्स्ट्रा काम की अतिरिक्त सैलरी जरूर दिला दें।

साल - 2026 | जगह- West Champaran, Bihar विकास कहां तक पहुंचा- जहां security guard ऑपरेशन थिएटर में मरीज को Stitching करने लगा हो शुक्रिया सरकार जी । शुक्रिया अभी अभी रिटायर हुए मुख्यमंत्री जी। शुक्रिया नए मुख्यमंत्री जी । शुक्रिया प्रधानमंत्री जी । कृपया गार्ड साहब को एक्स्ट्रा काम की अतिरिक्त सैलरी जरूर दिला दें।

23,176 görüntüleme

आख़िर किसने दिया है इन्हें सुशासन बाबू का नाम ये सुशासन नहीं दुशासन बाबा है । शर्म आनी चाहिए बच्चों पर लाठीचार्ज करवाने में ! आत्मा मर गई है क्या सरकार में बैठे हर किसी नेता की इंसान की जिम्मेदार अधिकारियों की । इनकी जगह बैठा के देखे नेताओ के बच्चों को फिर लाठीचार्ज करके दिखाए क्या फिर हिम्मत हो पाएगी ? खबरदार ! लोकतंत्र की हत्या करने वालो और लोकतंत्र की हत्या होते देखने वालो खबरदार ! इन बच्चों की पीड़ा इन बच्चों को ये दुख देकर तुम चैन की नींद जिंदगी भर नहीं सो पाओगे शर्म आनी चाहिए । इन बच्चों ने क्या जुर्म कर दिया न्याय माँग कर ? #BPSCStudentsProtest #BPSC70th #दुशासन_बाबू

आख़िर किसने दिया है इन्हें सुशासन बाबू का नाम ये सुशासन नहीं दुशासन बाबा है । शर्म आनी चाहिए बच्चों पर लाठीचार्ज करवाने में ! आत्मा मर गई है क्या सरकार में बैठे हर किसी नेता की इंसान की जिम्मेदार अधिकारियों की । इनकी जगह बैठा के देखे नेताओ के बच्चों को फिर लाठीचार्ज करके दिखाए क्या फिर हिम्मत हो पाएगी ? खबरदार ! लोकतंत्र की हत्या करने वालो और लोकतंत्र की हत्या होते देखने वालो खबरदार ! इन बच्चों की पीड़ा इन बच्चों को ये दुख देकर तुम चैन की नींद जिंदगी भर नहीं सो पाओगे शर्म आनी चाहिए । इन बच्चों ने क्या जुर्म कर दिया न्याय माँग कर ? #BPSCStudentsProtest #BPSC70th #दुशासन_बाबू

53,187 görüntüleme

Videos

abhinaymaths's profile picture

देश की राजधानी दिल्ली में एक 16 साल की मासूम बच्ची से मदद के नाम पर बस ड्राइवर व कंडक्टर दुष्कर्म करते है। सवाल सिर्फ इन दो दरिंदों की गिरफ्तारी का नहीं है दरिंदों को कानून का डर क्यों नहीं लगता इसका hai, सड़कों पर जगह-जगह Bike और कारों की नंबर प्लेट तक कैमरे पकड़ लेते हैं, तो इन Sleeper बसों की नियमित जांच क्यों नहीं हो सकती? Driver कंडक्टर का पुलिस वेरिफिकेशन के साथ साथ बसों की निगरानी, CCTV/GPS की अनिवार्य जांच और समय-समय पर काउंसलिंग क्यों नहीं? क्या; ऐसी व्यवस्था बनाना मुश्किल है जिसमें अपराध करने से पहले ही दरिंदे सौ बार सोचें। राजधानी में अगर एक बच्ची मदद मांगते हुए भी सुरक्षित नहीं है, तो फिर महिला सुरक्षा के दावे आखिर किस काम के?

Abhinay Maths

25,466 görüntüleme • 3 gün önce

abhinaymaths's profile picture

मुझे गहरा अफसोस है कि मैंने कल के वीडियो में मीडिया पर बोला क्योंकि उन्होंने हमें 2 कौड़ी का कहा। आज सारे दिन सिर्फ वही बात होती रही। और ऐसा डर होने लगा कि इस मीडिया vs YouTube Teachers की बहस में कहीं पेपर लीक जैसा इतना बड़ा मुद्दा धुंधला न हो जाए। क्योंकि सरकारें तो यही चाहती हैं कि किन्हीं दो पक्षों को लड़ाकर खुद बच जाए। आप सबसे मेरी गुजारिश है कि अभी हमें सिस्टम ठीक करके ही सांस लेनी है। जो अति पेपर लीक की हो चुकी है, उसका अंत करने का यही सही समय है। मैं एक बात और जोड़ना चाहूँगा कि मैंने ढाई घंटे से ज्यादा पेपर लीक, परीक्षा व्यवस्था और सिस्टम की खामियों पर बोला था। कृपया उस तरफ भी थोड़ा ध्यान आकर्षित कीजिए। और रही बात कोचिंग्स की, तो नीचे दिया गया वीडियो देखिए, जो उसी वीडियो का हिस्सा है जिसमें मैंने खुद कुछ कोचिंग संस्थानों के चरित्र और कमियों पर भी खुलकर बात की है। मैंने हमेशा गलत को गलत कहा है। दूसरा यह भी जान लीजिए कि मैंने अपनी ऑफलाइन कोचिंग्स बंद किए आज 7 साल से ज्यादा हो गए हैं। और ऑनलाइन Abhinay Maths[10lakh+ users] पर इस समय जो भी कोर्स उपलब्ध हैं, वे पूरी तरह निःशुल्क हैं। हाँ, पिछले कई वर्षों में मैंने छात्रों के हक के लिए अनेक लड़ाइयाँ अदालतों में लड़ी हैं। आप सब जानते हैं कि न्याय पाने के लिए आज बहुत बड़ा आर्थिक खर्च करना पड़ता है। उसी खर्च को वहन करने के लिए मैं कहीं और प्रतिदिन कुछ घंटे काम करता हूँ। मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण हमेशा छात्र रहे हैं, और आगे भी रहेंगे।YouTube पर लगातार free classes पढ़ा रहा हूँ। महीने में कई करोड़ लोग उन्हें देखते हैं और comment पढ़कर मेरी teaching का आसानी से आकलन कर सकते हैं। इसलिए मेरी आप सबसे विनम्र प्रार्थना है कि व्यक्ति, मीडिया या YouTube Teachers की बहस में उलझने के बजाय उस असली मुद्दे पर ध्यान केंद्रित रखें, जिसने लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लगा रखा है - पेपर लीक, भर्ती व्यवस्था की खामियाँ और युवाओं के साथ हो रहा अन्याय। लड़ाई किसी एंकर से नहीं है।लड़ाई उस व्यवस्था से है जिसे ठीक होना चाहिए।

Abhinay Maths

229,071 görüntüleme • 3 ay önce

abhinaymaths's profile picture

देश के हर कोने से छात्रों का सालों पुराना दर्द बाहर आ रहा है - उनकी मेहनत को जिस तरह से कुचला गया है कि झारखंड JPSC परीक्षा विवाद अब सिर्फ़ आरोपों तक सीमित नहीं रहा। CID ने अब तक 10 लोगों को गिरफ़्तार किया है, जिनमें JPSC की पूर्व Deputy Controller of Examinations और डेटा प्रोसेसिंग कंपनी (TDPL) के अधिकारी-कर्मचारी भी शामिल हैं। OMR में गड़बड़ी, रिज़ल्ट प्रोसेसिंग और भर्ती अनियमितताओं की जांच जारी है। अब ये होगा तो या तो लोग भी यही घूस देने को मजबूर होंगे या फिर डर से किताबें छोड़ने लगेंगे - ऐसे बनेगा भारत महान? दिनांक 29 जुलाई 2026 को JPSC-JSSC के पीड़ित छात्रों द्वारा *"संविधान मार्च"* का आयोजन दिनांक: 29 जुलाई 2026 ,समय: सायं 3:00 बजे से जयपाल सिंह मुंडा स्टेडियम, रांची से अल्बर्ट एक्का चौक, रांची तक कर रहे है! झारखंड के सभी युवा साथी इस संविधान मार्च में शामिल होकर भ्रष्टाचार-मुक्त एवं पारदर्शी भर्ती व्यवस्था की मांग को सशक्त बनाने का विनम्र आग्रह करेंगें!!

Abhinay Maths

47,410 görüntüleme • 1 ay önce

abhinaymaths's profile picture

सरकारी परीक्षाओं में अव्यवस्था अब खबर नहीं, लगभग routine ही बनती जा रही है। Video में seriousness देखिए ! Exam hall के अंदर खुलेआम mobile लेकर paper दिया जा रहा है। अब इस पर क्या ही कहा जाए? यहां सीधे-सीधे exam centres की व्यवस्था, निगरानी, और जिम्मेदार लोगों की संवेदनशीलता पर सवाल उठते हैं। लेकिन शायद उन्हें भी पता है कि ना कोई बड़ी कार्रवाई होनी है, ना blacklist होना है.......... अगली बार फिर Centre मिल ही जाएगा। फिर अंत में वही statement जारी होगा परीक्षा पूर्ण पारदर्शिता और सुचारु रूप से सम्पन्न हुई। इतनी “पारदर्शिता” कि आराम से mobile से answer check करके exam दिया जा सके। सबसे दुखद बात यही है कि अब लाखों मेहनती छात्रों का भरोसा टूटना भी system को गंभीर समस्या नहीं लगता।

Abhinay Maths

90,495 görüntüleme • 3 ay önce